Denmark firing: कोपेनहेगन शॉपिंग मॉल में गोलीबारी, 7 की मौत, हमलावर गिरफ्तार

कोपेनहेगन पुलिस ऑपरेशंस यूनिट के प्रमुख सोरेन थॉमसन ने कहा कि घटना के पीछे आतंकवादी मंशा की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘फिलहाल यह पता नहीं चला है कि घटना में कुछ और लोग शामिल थे या नहीं। हम जांच कर रहे हैं।कोपेनहेगन : डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में रविवार देर रात एक शॉपिंग मॉल में गोलीबारी हुई.

कोपेनहेगन पुलिस ऑपरेशंस यूनिट के प्रमुख सोरेन थॉमसन ने कहा कि घटना के पीछे आतंकवादी मकसद की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘फिलहाल यह पता नहीं चला है कि घटना में कुछ और लोग शामिल थे या नहीं। हम जांच कर रहे हैं।प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, घटना फील्ड्स शॉपिंग मॉल में उस समय हुई जब छुट्टी के कारण कई लोग मौजूद थे। अचानक गोलियां चलने और चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनाई दीं। भगदड़ मच गई और लोग भाग गए।थॉमसन ने गिरफ्तार संदिग्ध को “जातीय दान” कहा, लेकिन कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा, “हम इसकी जांच एक ऑपरेशन के तौर पर कर रहे हैं, जहां हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि यह एक आतंकवादी घटना है।”


उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा कोई संकेत नहीं मिला कि उस व्यक्ति ने अन्य लोगों के साथ ऐसा किया हो। पुलिस शॉपिंग मॉल समेत कोपेनहेगन में अपनी तैनाती बढ़ा रही है।
हैंयह हमला कोपेनहेगन में इस साल की टूर डी फ्रांस साइकिलिंग प्रतियोगिता की शुरुआत के दो दिन बाद हुआ है। टूर आयोजकों ने सहानुभूति व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा: “पूरा टूर डी फ्रांस काफिला पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है।”घटनास्थल पर मौजूद एएफपी के एक संवाददाता के अनुसार, मॉल के आसपास की सड़कों को शाम साढ़े सात बजे बंद कर दिया गया, मेट्रो को रोक दिया गया और एक हेलीकॉप्टर उड़ रहा था। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Related posts

Leave a Comment