India Vs England 1st test: IND leads by 257 runs

IND vs ENG: भारत का शानदार प्रदर्शन, चेतेश्वर पुजारा ने लगाया अर्धशतकअनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे दिन अपना अर्धशतक पूरा किया क्योंकि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 125 रन बनाए। इससे भारत को कुल 257 रनों की बढ़त मिल गई है।स्टंप्स के

समय पुजारा 50 और उपकप्तान ऋषभ पंत 30 रन बनाकर क्रीज पर थे। इससे पहले इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 284 रन पर आउट हो गई थी। जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक के प्रभाव को कम करने के लिए लंच के बाद के सत्र में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। इससे भारत ने रविवार को तीसरे दिन इंग्लैंड को 284 रन से हराकर पहली पारी में 132 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली. भारत ने तब चाय के विश्राम तक शुभमन गिल (4) का विकेट गंवा दिया और दूसरी पारी में 37 रन बनाकर टीम की कुल बढ़त 169 पर पहुंच गई। दिन का उद्घाटन सत्र पूरी तरह से बेयरस्टो (140 गेंदों में 106 रन) के नाम रहा।

दूसरे दिन के खेल में बेयरस्टो ने संघर्ष किया और तीसरे दिन के पहले 20 मिनट में संघर्ष किया। इसके बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बेयरस्टो की बल्लेबाजी पर कुछ टिप्पणी की और इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने अपने खेलने के अंदाज को बदल दिया। जॉनी बेयरस्टो ने मिड ऑफ और ओवर मिड विकेट के बाद कुछ अच्छे चौके लगाए। उन्होंने मोहम्मद सिराज और शार्दुल के खिलाफ भी छक्के लगाए। हालांकि, दिन के दूसरे सत्र में, सिराज (66 रन देकर 4) ने भारतीय टीम के लिए वापसी की, जहां उन्हें मोहम्मद शमी (2 विकेट पर 78 रन) के दबाव का फायदा मिला। बेयरस्टो और सैम बिलिंग्स (36) के बीच 92 रनों की साझेदारी को तोड़ने के बाद, सिराज ने 43 रन के भीतर इंग्लैंड के लिए शेष तीन विकेट लिए।इससे पहले दिन में बेयरस्टो ने कप्तान बेन स्टोक्स (25) के साथ छठे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। शार्दुल की गेंद पर कप्तान जसप्रीत बुमराह ने डाइव लगाई और 36 गेंदों पर स्टोक्स की पारी का अंत करने के लिए शानदार कैच लपका। शार्दुल इंग्लैंड के कप्तान के गगनचुंबी शॉट को पकड़ने में नाकाम रहे और फिर बुमराह ने उनकी गेंद पर एक आसान कैच छोड़ा। बुमराह ने हालांकि शानदार कैच लेकर स्टोक्स को बड़ा मौका नहीं दिया।

Related posts

Leave a Comment